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Friday, January 24, 2020

Amazon Easy- Amazon offline Store

अमेजन ईजी मूल रूप से यह अमेज़न का एक ऑफलाइन स्टोर है जो  आपको अमेज़न पर उपलब्ध समस्त प्रोडक्ट्स को शॉपिंग करवाने के लिएअधिकृत करता है. यह शॉपिंग आप अपने कस्टमर्स को करवा सकते है उनकी जरूरत के अनुसार कस्टमर अपना प्रोडक्ट देख सकते हैऔर अगर उन्हें पसन्द आता है तो आपके द्वारा वो अपना पसंद किया  हुआ प्रोडक्ट अमेज़न पे बुक करवा सकते हैऔर इस सेवा के लिए आपको मिलता है आकर्षक कमीशन

इसमें कमीशन केटेगरी के अनुसार आपको मोबाइल्स, फैशन, फुटवेयर, इलेक्ट्रोनिक्स , इलेक्ट्रेकल्स और बाकी के  समस्त केटेगरी के के लिए अलग अलग कमीशन आपको दिया जाता है .

http://vosostore.com/open-a-store/

2) Voso Store मेंऔर कौन कौन सी सुविधाएं है जो एक स्टोर पार्टनर अपने कस्टमर्स को ऑफर कर सकता है? Ans: Voso Store फ्रें चाइजी के रूप में एक ऐसा डिडिटल प्लेटफॉर्महैडिसमेंआप Voso Store की फ्रेंचाइजी के द्वारा अपने कस्टर्सम को इंटरनेट पर उपलब्ध निम्न सेवाएं  दुकान से दे सकते है.

Amazon शॉपिंग के अलावा Voso Store की कुछ प्रमुख सुविधाएं नीचे दी गई है:
1.Recharge
2.Bill Payment-Postpaid / Landline / Electricity Bill.
3.Insurance,
4.Hotel Booking,
5.Bus Ticketing,
6.Flight Ticketing,
7.Medicine,
8.Money Transfer,
9.AEPS (आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम).
10.Business Loans.

 ऊपर दी गयी किसी  भी सेवा का उपयोग आप करते हैतो आपको आपको कमीशन मिलता है.

3) Voso Store की फ्रेंचाइजी कौन कौन लेसकता है?

Ans: यह फ्रेंचाइजी मुख्य रूप से ऐसे दुकानदार ले सकते है जो के ऑनलाइन या इंटरनेट पे उपलब्ध सेवाएं उन कस्टमर्स को देते है जो खुद इन सेवाएं का लाभ लेने में असमर्स है. इसके अलावा भी जो लोग Amazon Voso Store के साथ अपना बिज़नेस शुरू करना चाहते हैवो भी नीचे दी गई न्यूनतम आवश्यक सािनोिंके सार् इस फ्रें चाइजी स्टोर को शुरू कर सकतेहै. हमनेआपकी सहायता के कलए इस फ्रें चाइजी स्टोर शुरू करनेकी न्यूनतम आवश्यकताओिं को नीचे सूचीबद्ध ककया है.

a. 100 से 150 Square फुट की Shop एरिया.
b. कस्टमर्स के बैठने के क लिए उचित व्यवस्था
c. LED TV स्क्रीन कजस पेआप कस्टमससको अपने प्रोडक्ट्स को दिखा सके.
d. एक किं प्यूटर या लैपटॉप कजसको LED TV स्क्रीन से कनेक्ट कर सके.
e. फ्रेंचाइजी FEE.

4) Ans: ऑनलाइन शॉपिंग और इससेसम्बिंकित अन्य सेवाओ को भारत मेंआये हुए काफी ज्यादा समय हो गया है बावजूद इसके, बहुत कम लोग ऑनलाइन शॉपिंग करतेहै. एक सर्वे के अनुसार भारत मेंआज भी मात्र 12% से14% कस्टमर्स ही इस तरह की ऑनलाइन सेवाओ का उपयोग कर रहे है. इतनी अच्छी सुकविाएिं होनेके बाद भी इतने कम लोगो के ऑनलाइन होने के कारण को वोसो स्टोर और अमेज़न ने समझा जो के नीचे दिए गए है:

a. ऑनलाइन शॉपिंग करनेमेंअसहजता,
b. ऑनलाइन पेमेंट कस्टमर्स की जानकारी का आभाव,
c. ऑनलाइन शॉपिंग करनेमेंभरोसे की कमी,
d. कडलीवरी ककयेगए प्रोडक्ट की गुण्वत्ता पे संदेह,
e. प्रोडक्ट वापसी करनेकी जानकारी का अभाव,
f. ऑनलाइन उपलब्ध सुकविाओिं में अधिकतम अंग्रेजी भाषा का उपयोग,
g. सम्बिंकित शहर या टाउन मेंउस किं पनी के द्वारा कडलीवरी सुकविा का न होना, ऊपर कदए गए और इसके अलावा कु छ अन्य कारर्ोिंसेकस्टमर ऑनलाइन सुकविाओिं/शॉकपिंग का उपयोग नहीिं करतेजैसेकी पयासप्त इिंटरनेट सुकविायेका उपलब्ध न होना और इससेसम्बिंकित जानकारी का आभाव होना.

6) इस फ्रेंचाइजी विज़नेस मेंस्टोर पार्टनर को विए जानेिाला कवमशन की जानकारी कहा उपलब्ध है?
Ans: इस अमेज़न वोसो स्टोर की कमीशन स्टर क्चर की बेहतर जानकारी के कलए नीचेदी गई टेबल देखे:

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